किआ मोटर्स 2025 तक दो इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी जो आपका दिल जीत लेंगी

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now
Kia Seltos Electric Car
Kia Seltos Electric Car

Kia Seltos Electric Car: भारतीय बाजार का इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट बहुत तेजी से बड़ा होता जा रहा है। जैसा कि आप देख सकते हैं बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर, इलेक्ट्रिक कार, इलेक्ट्रिक बाइक को बड़ी संख्या में लोगों द्वारा पसंद किए जा रहे हैं। आपको बता दें कि किआ मोटर्स का भारतीय बाजार में 4 साल का सफर पूरा हो चूका है। और कंपनी ने एसयूवी, एमपीवी और शानदार इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में पांच बेहतरीन उत्पाद पेश किए हैं। 2026 तक किआ मोटर्स तीन नए वाहन लॉन्च करेगी, जिनमें से दो इलेक्ट्रिक और एक ईंधन (FUEL) से चलने वाला होगा।

Kia Seltos Electric Car

आपको बता दें कि किआ मोटर्स यह सब इसलिए कर रही है क्योंकि किआ भारतीय कार बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की तैयारी कर रही है। वहीं किआ के भारतीय एमडी और सीईओ का कहना है कि कंपनी को साल 2030 तक अपनी कुल कारों की बिक्री 20% तक बढ़ने की उम्मीद है।

क्या है ओला इलेक्ट्रिक की जून के महीने की बिक्री, अभी देखें

किआ मोटर्स कर रही है 2.0 रणनीति पर काम

तेई जिन पार्क का कहना है भारतीय बाजार को लेकर हमारा लंबे समय का नजरिया है। हम लोग भारतीय बाजार की संभावनाओं से वाकिफ हैं जो कि दुनिया में तीसरे स्थान पर है। किआ मोटर्स भारत के व्हीकल सेगमेंट में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए 2.0 रणनीति पर काम कर रही है। इसके तहत कंपनी ने इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में 7% से लेकर 10% तक बढ़ाने का लक्ष्य रखा है। पार्क ने माना कि कंपनी के मौजूदा मॉडल मार्केट शेयर स्ट्रेटजी के लिए पर्याप्त नहीं है। इसलिए कंपनी मार्केट में नए मॉडल उतारने जा रही है।

बहन के लिए रक्षाबंधन का बेस्ट गिफ्ट: इन तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से करो अपनी बहन को खुश

किआ मोटर्स कर रही है प्रोडक्शन क्षमता बढ़ाने पर काम

किआ के भारतीय एमडी और सीईओ का कहना है कि साल 2025 तक नए मॉडल लाए जा सकते हैं। जिनमें से 2 इलेक्ट्रिक मॉडल होंगे। किआ मोटर्स ने सभी नए मॉडल ग्लोबल स्तर पर तैयार किए हैं और इन्हें भारत में असेंबल किया जाएगा। कंपनी को उम्मीद है कि साल 2025 तक भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री बढ़ जाएगी। लेकिन ईंधन से चलने वाले वाहन अगले 10-15 वर्षों तक यहां रहेंगे।

Kia Seltos Electric Car

तेई जिन पार्क ने कहा है कि भारत के लोगों की बढ़ती मांग को देखते हुए किआ अपनी उत्पादन क्षमता को सालाना 3.5 लाख वाहन यूनिट तक बढ़ाने की कोशिश कर रही है। बाद में इसे बढ़ाकर 4.3 लाख वाहन यूनिट सालाना किया जा सकता है। आपको बता दें कि साल 2023 तक Kia Seltos Electric Car फेसलिफ्ट की बुकिंग 14 जुलाई से शुरू होगी और इसकी डिलीवरी 25 जुलाई से शुरू होगी।

2023 के 4 सबसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर | 4 Best Electric Scooter in 2023

Leave a Comment

Join Telegram Group