जानिये कोनसे है 2023 मई में 5 सबसे जायदा बिकने वाले Electric Scooter | 5 Best Selling Electric Scooters Seller in May 2023

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now
Join WhatsApp GroupJoin Us
Join Telegram GroupJoin Us
Best Selling Electric Scooters Seller in May

बदलते इस दौर में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड इंडिया में तेजी से रही है Ev scooter मार्केट इंडिया में तेजी से ग्रो हो रहा है क्योंकि इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में ज्यादा मेंटेनेंस कॉस्ट नहीं होता और यह eco friendly भी होते हैं.

मैं कुशल मोहन आज आपको 5 सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहा हूं जो अफॉर्डेबल प्राइस में आते थे लेकिन FAME-2 अपडेट के बाद सारे इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्राइस बढ़ा दिया है लगभग हर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स पर ₹15000 से ₹20000 तक का अंतर देखने को मिल सकता है.

यह है मई के 5 सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर मैन्युफैक्चरर्स

  • Ola
  • Ather Energy
  • TVS Auto
  • Bajaj
  • Ampere

Ola

बिक्री के मामले में Ola आज भी पहले की तरह अव्वल है। ओला इलेक्ट्रिक ने मई में 26,115 यूनिट्स की sale की है और अप्रैल में 21,822 यूनिट्स तक बिकी। ओला इलेक्ट्रिक ने मई में बिक्री में कुल +19% की ग्रोथ दर्ज की है.

ओला का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल Ola S1 है और ओला का मास्टरबेटेड अनरिवील्ड स्कूटर Ola S1 Air है जो 2023 में ही लॉन्च हो जाएगा.

Ather Energy

बिक्री के मामले में Ather Energy भी कम नहीं है। इस निर्माता के इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। Ather Energy ने मई में 14,512 यूनिट और अप्रैल में 77,14 यूनिट तक की बिक्री की थी.

Ather Energy ने मई महीने में पिछली बिक्री से दोगुनी से ज्यादा बिक्री की है।Ather Energy की बिक्री में 88% से अधिक की ग्रोथ हुई है.

TVS Auto

TVS Auto एक जानी-मानी लोकप्रिय निर्माता कंपनी है जिसके दो पहिया और चार पहिया वाहन भारत में बहुत पसंद किए जाते हैं। TVS का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Bajaj Chetak लोगों को काफी पसंद आ रहा है, मई में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की 17852 यूनिट्स और अप्रैल में 8710 यूनिट्स की बिक्री हुई थी. TVS की मई की सेल्स ग्रोथ करीब 105% रही।

TVS ने मई में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पिछली बिक्री से दोगुनी बिक्री की क्योंकि लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं.

Bajaj

बजाज मैन्युफैक्चरिंग भी भारत में बहुत ज्यादा फेमस है इसकी टू व्हीलर और स्पोर्ट्स बाइक इंडिया में बहुत ज्यादा पसंद की जाती हैं। बजाज ऑटो ने मई के महीने में 8967 यूनिट सेल की थी और अप्रैल में 3696 यूनिट की सेल की थी। बजाज ऑटो ने लगभग मई की सेल की ग्रोथ लगभग 142% है। बजाज ने पिछले सेल के मुकाबले मई में दुगनी से भी जायदा सेल की है।

Ampere

Ampere के भी इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडिया में बहुत ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं. एंपरर ने मई में 8235 यूनिट सेल की थी और अप्रैल में 8242 यूनिट सेल की थी . एंपियर की सेल ग्रुप लगभग 3 % की है.

Conclusion

आज के इस ब्लॉक में हमने आपको पांच ऐसी इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनियों के बारे में बताया जिनकी मई महीने में सबसे ज्यादा बिक्री हुई। आपने देखा होगा कि सभी बिक्री पिछली बिक्री की तुलना में बढ़ रही है, ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर का बाजार बहुत तेजी से बढ़ रहा है, लोग स्कूटर खरीदने के बहुत शौकीन हैं, वे पर्यावरण के अनुकूल भी हैं और उनमें रखरखाव भी करते हैं। . खर्चा भी कम आता है।

अगर आपको इस ब्लॉग को पढ़ने इनफॉर्मेटिक लगता है और आप इसे आसानी से समझ पाते हैं, तो आप हमें whatsaap ग्रुप पर फॉलो कर सकते हैं ताकि हम आपको सबसे पहले सूचना दे सकें और आप अपडेट रहें।

Read also

Ather Energy ने अपना न्यू electric scooter लांच किया यहाँ से देखे डिटेल

7 Best Electric Scooter In India Which Are Very Popular In India on 2023

Leave a Comment

Join Telegram Group