पुष्पा को भी आई पसंद, Hero की यह सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल, सिंगल चार्ज में चलती है 130 किलोमीटर

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Hero Velocity Electric Cycle: भारतीय बाजार में जिस प्रकार इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों की लोकप्रिय बढ़ती जा रही है उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि आने वाले कुछ ही सालों में हमें भारत की सड़कों पर ज्यादातर इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहन ही दौड़ते हुए नजर आएंगे. आज के इस समय में भारत में इलेक्ट्रिक साइकिल और इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेजी से बढ़नी जा रही है, ऐसे में आज की इस आर्टिकल में हम भारत की जानी-मानी कंपनी हीरो की एक ऐसी इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में बताएंगे जिसमें हमें शानदार लुक के साथ-साथ बेहतरीन रेंज भी देखने को मिल जाती है.

बता दे हीरो की इस इलेक्ट्रिक साइकिल का नाम Hero Velocity जिसमें हमें 130 किलोमीटर की शानदार रेंज देखने को मिल जाती है, और रेंज के साथ-साथ यह इलेक्ट्रिक साइकिल दिखने में भी काफी अच्छी लगती है चलिए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में सब कुछ विस्तार से..

Hero Velocity Electric Cycle
Hero Velocity Electric Cycle

सिंगल चार्ज में चलेगी 130 किलोमीटर

आपको बता दें कि भारत में यह इलेक्ट्रिक साइकिल लोगों को इतनी पसंद आई कि लॉन्च के समय कुछ ही दिनों में सारी साइकिलें बिक गईं। आपको बता दें कि कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक साइकिल को बेहद मजबूत लिथियम बैटरी पैक के साथ जोड़ा है जिससे यह इलेक्ट्रिक साइकिल सिंगल चार्ज में 130 किलोमीटर की बेहतरीन रेंज प्रदान कर सकती है। चार्जिंग टाइम की बात करें तो कंपनी के मुताबिक इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में 4 से 5 घंटे का समय लगता है।

मिलेगी 250 वाट की बीएलडीसी मोटर

बता दे कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक साइकिल को 250 वाट की बीएलडीसी हम मोटर से संचालित किया है जो इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 25 किलोमीटर की एक डीसेंट रफ्तार प्रदान कर सकती है, और अधिक जानकारी के लिए बता दें इस इलेक्ट्रिक साइकिल को खरीदने के लिए हमें कोई भी रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ती.

कीमत

जैसा कि हमने आपको बताया कि यह इलेक्ट्रिक साइकिल भारत में काफी ज्यादा पॉपुलर इलेक्ट्रिक साइकिल में से एक है जिसकी भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत 15 से ₹20000 है, लेकिन जो कोई भी लोग इस इलेक्ट्रिक साइकिल को फाइनेंस पर खरीदने की सोच रहे हैं तो आप इस इलेक्ट्रिक साइकिल को 36 महीने के फाइनेंस प्लान पर खरीद सकते हैं जिसके लिए आपको हर महीने 875 किस्त के रूप में देने होंगे.

Leave a Comment

Join Telegram Group