HERO AE-8: हीरो कंपनी का अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर! इस तारीख को हो रहा है लॉन्च, जानिए इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सब कुछ

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

HERO AE-8 Electric scooter upcoming in 2024: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हीरो कंपनी हमारे भारत की नंबर वन टू व्हीलर निर्माता कंपनी है. जो की इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री में भी कुछ समय पहले कदम रख चुकी है, आपको बता दें हीरो कंपनी द्वारा बनाए गए कई इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में मौजूद है. जो कि आम भारतीय नागरिकों को भी काफी पसंद आ रहे हैं. क्योंकि हीरो कंपनी हमेशा अपने प्रॉडक्ट्स को आम भारतीय नागरिकों के बजट को ध्यान रखकर बनाती है.

हाल ही में हीरो कंपनी ने अनाउंस किया था अपना अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, जिसकी कीमत मात्र 55000 से लेकर 70,000 रुपए तक होने वाली है. तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको कंपनी के नए HERO AE-8 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी विस्तार से बताएंगे. साथ ही साथ आपको हम यह भी बताएंगे इलेक्ट्रिक स्कूटर किस तारीख को लांच किया जाएगा.

HERO AE-8
HERO AE-8

सिंगल चार्ज में चलेगा 70 किलोमीटर

आपको बता दे हीरो कंपनी द्वारा बनाया गया यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा. जिसे चलाने के लिए लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होगी आपको. आपको बता दे हीरो कंपनी द्वारा इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर में हैवी लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 70 किलोमीटर तक की शानदार रेंज प्रदान करने में सक्षम बनाता है.

यह भी पढ़िए- बस इतनी कम कीमत पर लगवाएं Eapro का 3kW का सोलर सिस्टम

मिलेगी बीएलडीसी मोटर और शानदार स्पीड

हीरो कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर में बीएलडीसी मोटर दिया गया है. जो की इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी शानदार पावर देने में सक्षम बनाता है. जैसा कि हम आपको बता चुके हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसकी टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटा है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स की बात की जाए तो हीरो कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर में अभी तक के सभी शानदार फीचर्स को जोड़ा गया है.

कीमत और लॉन्चिंग डेट

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत मात्र 70 हजार रुपए होने वाली है. हालांकि हीरो कंपनी द्वारा अभी यह रिवील नहीं किया गया है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रियल में कीमत ₹70000 ही होगी. लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मात्र 70,000 रुपए होगी. अब इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो, हीरो कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्च 2024 में लॉन्च किया जा सकता है. डेट की बात की जाए तो अभी तक हीरो कंपनी द्वारा सिलेक्ट स्कूटर की डेट रिवील नहीं की गई है.

Leave a Comment

Join Telegram Group