Hero A2B Electric Cycle: इस तारीख को हो रही है लॉन्च, कीमत है एक एंड्रॉयड फोन जितनी!

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Hero A2B Electric Cycle Launch Date: जैसा कि हम सभी जानते है कि हीरो कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक साइकिल बनाई जाती है. लेकिन हीरो कंपनी के द्वारा बनाई गई इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत काफी ज्यादा होती है. जिस वजह से एक आम भारतीय नागरिक या स्टूडेंट खरीदने में सक्षम नहीं है. लेकिन इसी समस्या का समाधान हीरो कंपनी अब लेकर आ गई है. कुछ ही समय पहले हीरो कंपनी ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल की लॉन्चिंग डेट को लेकर अनाउंसमेंट किया था.

आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक साइकिल हीरो कंपनी की अन्य इलेक्ट्रिक साइकिल से कीमत के मामले में बहुत ही सस्ती है. साथ ही साथ हीरो कंपनी की यह पहली इलेक्ट्रिक साइकिल है जिसमें हमें हाई रेंज देखने को मिलेगी. तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको कुछ इलेक्ट्रिक साइकिल की कुछ विशेष फीचर्स और सुविधाओं के बारे में बताएंगे साथ ही साथ ही यह भी बताएंगे इस इलेक्ट्रिक साइकिल को हीरो कंपनी द्वारा किस तारीख को लांच किया जाएगा और आप इस इलेक्ट्रिक साइकिल को कहां से खरीद पाएंगे. अगर आप इस इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं वह भी बिल्कुल सही इनफॉरमेशन के साथ तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़िए…

Hero A2B Electric Cycle Launch Date

सिंगल चार्ज में चलेगी 70 किलोमीटर

जैसा कि हम आपको बता चुके हैं यह इलेक्ट्रिक साइकिल हीरो कंपनी की अब तक की सबसे हाई रेंज वाली इलेक्ट्रिक साइकिल है. जिसमें हीरो कंपनी द्वारा 5.8Ah का लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल को पूरे 70 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक साइकिल के चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक साइकिल 100% चार्ज होने में मात्र 4 से 5 घंटे का समय लेती है.

यह भी पढ़िए- Hero Vida V1 Price Update: सरकार ने दी ₹39,000 की सब्सिडी, कीमत को बनाया और भी कम, जानिए क्या है नई कीमत

मिलेगी बीएलडीसी मोटर और हाई स्पीड

आपको बता दे यह इलेक्ट्रिक साइकिल हाई स्पीड वाली इलेक्ट्रिक साइकिल है. जिसमें हीरो कंपनी ने ढाई सौ वाट का बीएलडीसी मोटर जोड़ा है. जो कि इस इलेक्ट्रिक साइकिल को हाई रेंज और हाई स्पीड प्रदान करने में सक्षम है, इस इलेक्ट्रिक साइकिल की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक साइकिल 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है.

इस इलेक्ट्रिक साइकिल के फीचर्स की बात की जाए तो, हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक साइकिल में एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स जोड़े गए हैं. जैसे-स्मॉल डिजिटल इंश्योरेंस कंसोल, रियल टाइम स्पीडोमीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डुएल डिस्क ब्रेक, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन, एडजेस्टेबल सेट आदि और कुछ एडीशनल फीचर्स को भी जोड़ा गया है हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक साइकिल में.

कीमत और लॉन्चिंग डेट

अब सबसे आखरी बात, इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत क्या है. क्या यह इलेक्ट्रिक साइकिल एक आम भारतीय नागरिक या एक आम विद्यार्थी के लिए अफॉर्डेबल है. आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक साइकिल यह आम भारतीय नागरिक के लिए या फिर एक आम विद्यार्थी के लिए अफॉर्डेबल है. क्योंकि इस इलेक्ट्रिक साइकिल की शुरुआत की कीमत मात्र ₹35,000 हजार रुपए है.

अब इस इलेक्ट्रिक साइकिल की लॉन्चिंग डेट की बात की जाए तो, हीरो कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक साइकिल को जुलाई 2024 में लॉन्च किया जा सकता है. लॉन्चिंग के बाद अगर आप इस इलेक्ट्रिक साइकिल को खरीदना चाहते हैं, तो आप इस साइकिल को हीरो कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुक कर सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group