Gemopai Astrid Lite: कंपनी का अब तक का सबसे चीपेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलता है 200 किलोमीटर, जानिए कीमत

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Gemopai Astrid Lite: जैसा कि हम सभी देख सकते हैं कि अब भारतीय बाजार में एक से एक बढ़कर नए स्टार्टअप्स उभर कर आ रहे हैं. जो आए दिन भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक अपना इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रहे हैं. तो आज के शानदार आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही एक नए स्टार्टअप के बारे में बताएंगे. जिसने हाल ही में अब तक का अपना सबसे चीपेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है.

आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है. जो की ओला जैसी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर से भी ज्यादा है. लेकिन इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत बड़ी-बड़ी कंपनियों की इलेक्ट्रिक स्कूटर से बहुत ही कम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कोई भी आम भारतीय नागरिक आराम से अफोर्ड कर सकता है. तो चलिए जानते हैं शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी, अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं तो इसलिए को अंत तक जरूर पढ़ें.

Gemopai Astrid Lite

सिंगल चार्ज में चलता है 200 किलोमीटर

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हैवी लिथियम आयन बैट्री पैक को जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी शानदार 200 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने में सक्षम है. आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी का हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता पड़ेगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 100% चार्ज करने में मात्र 3 से 4 घंटे का समय लगेगा. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर वजन 95 किलोग्राम है. साथ ही साथ कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैट्री पैक पर 3 साल की वारंटी भी देती है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको डबल डिस्क ब्रेक देखने को मिल जाएगी.

मिलेगी हैवी बीएलडीसी मोटर और स्पीड

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2400 वाट का बीएलडीसी मोटर दिया गया है. जो की इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक बनाने में सक्षम है. जैसा कि हम आपको बता चुके हैं यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसकी टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रति घंटा है. इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी शानदार फीचर्स जोड़े गए हैं.

यह भी पढ़िए-अब लगवाइए 50% डिस्काउंट पर Exide कंपनी का 2 KW सोलर सिस्टम

कीमत है हर किसी के बजट में

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत मात्र 95000 है. जो कि आपको ऑन रोड टू व्हीलर इंश्योरेंस करा कर दिल्ली में 115000 की पड़ जाएगी. आपकी जानकारी के लिए बताते हैं तो आपके पूरे भारतीय बाजार में इतनी कीमत में 200 किलोमीटर की रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं मिलेगी. अगर आप ओला कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने हैं 200 किलोमीटर की रेंज में तो आपको कम से कम डेढ़ लाख रुपए का पड़ेगा.

जो कि आम भारतीय नागरिक के बजट से बाहर है. इसलिए कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आम भारतीय युवाओं के बजट को देखते हुए बनाया है. साथ ही साथ इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में शानदार रेंज भी प्रदान कराई गई है. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो आप अपने नजदीकी शोरूम पर जाकर इसे खरीद सकते हैं. अगर आपके एरिया में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का शोरूम नहीं है, तो आप बाइक देखो की साइट विजिट करके पर्सनली डीलर से बात करके ऑनलाइन ही ऑर्डर कर सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group