अब लगवाइए Loom Solar 2KW Solar System! लगवाना हुआ बहुत आसान! अब हुई ₹30,000 की कटौती कीमत में

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Cost of installing Loom Solar 2KW Solar System with Subsidy: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि अब हमारे भारतीय नागरिक सोलर ऊर्जा की तरफ काफी तेजी से कदम बढ़ा रहे हैं. अब ज्यादातर भारतीय नागरिक अपने घरों में बिजली के बल से बचने के लिए, सोलर सिस्टम लगवाना ज्यादा बेहतर समझ रहे हैं. क्योंकि सोलर सिस्टम लगवाने में व्यक्ति का सिर्फ एक बार ही पैसा लगता है. उसके बाद सोलर सिस्टम लंबे समय के लिए आपके पैसे की बचत ही करता है, चाहे आप सोलर सिस्टम अपने घर के उपकरणों के लिए उसे करें या फिर अपने बिजनेस के लिए इस्तेमाल करें.

आपको बता दें अब ज्यादातर लोग सोलर सिस्टम का उपयोग आटा चक्की चलाने के लिए भी इस्तेमाल करते हैं. जिसकी मदद से वह दूसरों का आटा पीसकर पैसे कमा रहे हैं. अगर आप भी लूम सोलर कंपनी का 2 किलो वाट का सोलर सिस्टम लगवाना चाहते हैं, वह भी बिल्कुल कम कीमत में तो इससे बढ़िया कोई समय नहीं होगा. आपको बता दें लूम सोलर कंपनी ने अपने 2 किलोवाट सोलर सिस्टम पर ₹30,000 की कटौती भी करी है.

जिसकी मदद से आप लूम सोलर कंपनी का 2 किलो वाट का सोलर सिस्टम ₹30,000 कम कीमत में लगवा सकते हैं. तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको लूम सोलर कंपनी के 2 किलो वाट सोलर सिस्टम लगवाने का टोटल खर्चा बताएंगे सभी कॉम्पोनेंट्स के साथ साथ ही साथ हाल ही में कंपनी द्वारा कीमत में जो कटौती हुई है उसके बारे में भी संपूर्ण जानकारी आज के इस लेख में हम आपको प्रदान करेंगे. अगर आप भी अपने घर के लिए या अपनी बिजनेस के लिए सोलर सिस्टम खरीदना चाहते हैं, तो आज के शानदार आर्टिकल को अच्छी तरीके से अंत तक पढ़े…

Cost of installing Loom Solar 2KW Solar System with Subsidy
Cost of installing Loom Solar 2KW Solar System with Subsidy

अब लगवाना हुआ और भी आसान हुई ₹30,000 की कटौती

आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए तो, भारतीय बाजार में दो प्रकार के सोलर सिस्टम मौजूद हैं. सबसे पहले ऑफ ग्रिड सोलर सिस्टम जिसमें सोलर बैटरी का इस्तेमाल किया जाता है. सोलर सिस्टम से उत्पादन हुई बिजली को स्टोर करने के लिए, अब दूसरे सोलर सिस्टम की बात की जाए तो, ऑन ग्रिड सोलर सिस्टम इस सोलर सिस्टम में सोलर बैटरी का इस्तेमाल नहीं किया जाता है. और यह सोलर सिस्टम ग्रेड से जुड़ा हुआ होता है. अगर आप 2 किलो वाट का ऑफ ग्रिड सोलर सिस्टम लगवाते हैं लूम सोलर कंपनी का तो आपको लगभग ₹2,00,000 का पड़ेगा टोटल खर्चा.

यह भी पढ़िए- पतंजलि का 3KW का सोलर सिस्टम लगवाएं, वह भी बिल्कुल नामात्र कीमत में…

यदि आप 2 किलोवाट का ऑन ग्रिड सोलर सिस्टम लगवाते हैं लूम सोलर कंपनी का तो आपको उसका टोटल खर्चा लगभग ₹1,60,000 रुपए पड़ेगा. आप इन दोनों सोलर सिस्टम में से कोई सा भी चुन सकते हैं, यदि आपका बजट थोड़ा ज्यादा है तो आप मेरे हिसाब से ऑफ ग्रिड सोलर सिस्टम को ही चुने, क्योंकि आप उसे सोलर सिस्टम में अपनी बिजली को स्टोर कर सकते हैं सोलर इनवर्टर की मदद से सोलर बैटरी मैं, अगर आपका बजट थोड़ा काम है तो आप ऑन ग्रिड सोलर सिस्टम लगवा सकते हैं.

अब बात की जाए आखिर कितनी कटौती की गई है कंपनी द्वारा 2 किलोवाट का सोलर सिस्टम लगवाने के लिए, तो आपको बता दें कंपनी द्वारा दो 2 किलो वाट सोलर सिस्टम की कीमत में से ₹30000 की कटौती की गई है. अगर आप ऑन ग्रिड या ऑफ ग्रेट सोलर सिस्टम लगवाते हैं, तो आपको टोटल खर्च में से ₹30000 काम देने होंगे. अगर आप Loom सोलर कंपनी का 2 किलो वाट का सोलर सिस्टम लगवाना चाहते हैं, तो आप लूम सोलर कंपनी की ऑफिशल साइट पर जाकर कस्टमर केयर नंबर को डायल करके बात कर सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group