Eastman 4Kw Solar System लगवाने का खर्चा! इस दिवाली मात्र बस इतनी कीमत में

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Cost Of Installing Eastman 4Kw Solar System With Diwali Dhamaka Offer! : जैसा कि हम सभी जानते हैं कि फेस्टिवल सीजन चल रहा है. ऐसे में देश भर की जितनी भी कंपनियां हैं अपने सभी प्रोडक्ट पर धमाकेदार ऑफर दे रही हैं. ऐसे में Eastman सोलर कंपनी अपने सभी तरह के सोलर सिस्टम पर धमाकेदार दिवाली ऑफर दे रही है. अगर आप भी सोच रहे हैं इस दिवाली अपने घर में सोलर सिस्टम लगाने की तो यह मौका आपके लिए बहुत ही शानदार होगा. तो आज के इस शानदार लेख में हम आपको ईस्टमैन 4 किलोवाट के सोलर सिस्टम लगवाने का खर्चा दिवाली ऑफर सहित बताएंगे. तो चलिए जानते हैं विस्तार से इस दिवाली धमाका ऑफर के बारे में…

आपकी जानकारी के लिए बता दे तो, 4 किलो वाट का सोलर सिस्टम एक दिन में 20 यूनिट बिजली प्रोड्यूस करता है. अगर आप 4 किलो वाट का सोलर सिस्टम अपने घर में लगवाने की सोच रहे हैं तो उसके लिए आपके घर में 20 यूनिट बिजली प्रतिदिन खपत में होनी चाहिए. मेरे कहने का मतलब अगर आप दिन भर में 20 यूनिट बिजली की खपत करते हैं. तभी आप 4 किलो वाट का सोलर सिस्टम लगवाएं.

Cost Of Installing Eastman 4Kw Solar System With Diwali Dhamaka Offer
Cost Of Installing Eastman 4Kw Solar System With Diwali Dhamaka Offer

Eastman 4Kw Solar System के पावर को कंज्यूम करने के लिए कितने K.V.A के इनवर्टर की आवश्यकता होगी

अगर आप ईस्टमैन कंपनी के 4 किलोवाट सोलर सिस्टम को लगवाने की सोच रहे हैं. तो उसके लिए आपको 5kva के इनवर्टर की जरूरत पड़ेगी जिसमें आप आराम से 4 किलोवाट तक का लोड चला सकते हैं. अगर आप 4kva के इनवर्टर को लगाने की सोच रहे हैं. तो लगा तो सकते हैं लेकिन 4 किलोवाट का लोड नहीं चला सकते. अगर आपके घर में 4 किलोवाट का लोड चलाया जाता है. तो उसके लिए आपको 5kva के इनवर्टर की जरूरत पड़ेगी.

किस टाइप के इनवर्टर का चुनाव करें

आपको बता दें, दो टाइप्स के सोलर इनवर्टर भारतीय बाजार में आते हैं PWM और MPPT यदि आप बड़े सोलर सिस्टम को लगवाना चाहते हैं तो उसके लिए आपको हमेशा MPPT टेक्नोलॉजी वाले सोलर इनवर्टर्स का ही चुनाव करना होगा.

Eastman 5kva PWM Solar Inverter

आपकी जानकारी के लिए बता दे तो, 5kva का PWM Solar Inverter 5000Va की लोड कैपेसिटी के साथ आता है. जिस पर आप तीन किलोवाट तक के सोलर पैनल आराम से लगा सकते हैं, इस इनवर्टर पर आपको चार बैटरी लगाने की आवश्यकता होगी. आपको बता दें यह इनवर्टर PWM टेक्नोलॉजी का है जिसमें आपको 230 वोल्ट की V.O.C मिल जाती है. इस सोलर इन्वर्टर में आप 4 सोलर पैनल की सीरीज बना सकते हैं.

इस सोलर इनवर्टर की फीचर्स की बात की जाए तो, ईस्टमैन कंपनी द्वारा इस इनवर्टर में काफी शानदार फीचर दिए गए हैं जैसे-नॉर्मल चार्जिंग, हाय चार्जिंग, मल्टी कलर एलसीडी डिस्पले आदि जैसे सभी पैरामीटर दिए गए हैं. अब सबसे आखरी बात इस सोलर इनवर्टर की कीमत की बात की जाए तो, यह सोलर इनवर्टर आपको ₹50,000 का पड़ेगा. लेकिन आप इस दिवाली ऑफर में खरीदने हैं तो आपके पूरे ₹10,000 तक की छूट मिल सकती है

Eastman Solar Battery की कीमत

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि ईस्टमैन कंपनी हर प्रकार की सोलर बैटरी बनती आ रही है कई सालों से अगर मान लो आपका बजट कम है तो आप कम 150AH की बैटरी ले सकते हैं. अगर आपका ज्यादा बजट है तो आप 200Ah की बैटरी ले सकते हैं. और इस 4 किलोवाट सोलर सिस्टम में आपको चार बैटरी की आवश्यकता होगी. मान लो अगर आपका बजट कम है आप 150Ah की बैटरी लेना चाहते हैं. तो एक बैटरी की कीमत 14,000 रुपए होती है. तो आप आपको चार बैटरी की कीमत (14,000*4)= 56,000 रुपए का पूरा बैटरी पैक पड़ेगा. जिसमें अगर आप दिवाली ऑफर्स के साथ लेंगे तो आपको यह बैट्री पैक 10,000 रुपए सस्ता मिल जाएगा.

Eastman Solar Panel की कीमत

जैसा कि हम सभी जानते हैं भारतीय बाजार में दो प्रकार के सोलर पैनल आते हैं पॉलीक्रिस्टलाइन सोलर पैनल और दूसरा Mono PERC. आपको बता दें पाली क्रिस्टल लाइन सोलर पैनल काफी सस्ते होते हैं Mono PERC की तुलना में अगर मान लो आपका बजट कम है तो आप पॉलीक्रिस्टलाइन टेक्नोलॉजी के सोलर पैनल को चुन सकते हैं जो कि आपको काफी सस्ता पड़ेगा Mono PERC की तुलना में.

Eastman 4kw Polycrystalline Solar Panel की कीमत Rs.116,000
Eastman 4kw Mono PERC Solar Panel की कीमत Rs.132,000

Eastman 4Kw Solar System लगवाने का टोटल खर्चा

Inverter PWM  Rs.50,000
4 X 150Ah Solar BatteryRs. 56,000
4kw Solar Panel  Rs.116000
Extra खर्चाRs.30,000
Total खर्चाRs.2,52,000

अगर आप इस दिवाली वाकई में ईस्टमैन का 4 किलोवाट सोलर सिस्टम लगवाना चाहते हैं. तो इसकी टोटल कीमत Rs.2,52,000 रुपए पड़ेगी. लेकिन आप दिवाली धमाका ऑफर्स में खरीदने हैं तो इस सोलर सिस्टम पर आपके पूरे ₹20,000 की बचत मिलेगी.

Leave a Comment

Join Telegram Group