Chetak Premium 2024 Electric Scooter: खरीदिए 2024 का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर वह भी ₹40000 कम कीमत में

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Chetak Premium 2024 Electric Scooter: 2024 आ गया है और क्या आप अभी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं? आपके पास अभी भी एक अच्छा मौका है और बेहद दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए, और वह भी सस्ती कीमत पर। आज हम आपके लिए भारत की दिग्गज कंपनी बजाज मोटर्स का इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं जिसे भारत में काफी पसंद किया जा रहा है.

बजाज कंपनी ने भारतीय बाजार में अब तक अपना एक ही इलेक्ट्रिक स्कूटर जिसका नाम Bajaj Chetak Electric है और अब तक इसके कई वेरिएंट लॉन्च हो चुके हैं, आज हम इसके Chetak Premium 2024 इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करेंगे. बता दे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अभी भारत में काफी ज्यादा खरीदा जा रहा है अगर आप चाहते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ₹40000 कम में खरीदने का तो इस ब्लॉक को अंत तक जरूर पढ़ें.

Chetak Premium 2024
Chetak Premium 2024

एक बार फुल चार्ज होने के बाद चलेगी 140 किलोमीटर

बजाज मोटर्स ने अपने इस नए इलेक्ट्रिक चेतन वेरिएंट को 5 जनवरी 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था और इसकी डिलीवरी बेंगलुरु में फरवरी के शुरुआती दिनों में शुरू हो जाएगी. बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 3.2kWh क्षमता वाली काफी जबरदस्त लिथियम आयन टाइप बैट्री पैक से जोड़ा है, जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी जबरदस्त रेंज प्रदान करने के सक्षम है.

कंपनी के मुताबिक आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 140 किलोमीटर बिना रुके चल सकता है. साथ ही में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर पर चार्जिंग फीचर के साथ आता है मतलब इसकी बैटरी को 100% चार्ज होने में मात्र 4 घंटे का ही समय लगता है.

यह भी पढ़िए- 2024 में हुआ अब तक का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर! कीमत में हुई ₹40,000 तक की भारी कटौती, नई कीमत देखकर करेगा अभी खरीदने का मन

दो रीडिंग मोड के साथ

Chetak Premium 2024 इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको दो रीडिंग मोड देखने को मिल जाते हैं जो की है Eco Mode और Sport Mode. बता दे Eco Mode पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 140 किलोमीटर की रेंज और Sports Mode पर यह 110 किलोमीटर की रेंज प्रदान कर सकता है.

मिलेगी 80 किलोमीटर प्रति घंटा की शानदार रफ्तार

बता दें बजाज चेतक के इस नई वेरिएंट में आपको काफी जबरदस्त इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिल जाती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी जबरदस्त रफ्तार प्रदान करती है जो की राइडर्स को काफी ज्यादा पसंद आने वाली है, कंपनी के मुताबिक आपको बता देनी है इलेक्ट्रिक स्कूटर 75 से 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान कर सकती है.

कीमत है जबरदस्त

वैसे तो भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹1.15 लाख रुपया है, लेकिन आपको यह जानकर काफी खुशी होगी यदि आप लोग दिल्ली के रहने वाले निवासी है तो आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर ₹35000 से ₹40000 की बचत कर सकते हैं. दिल्ली की नई इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी के तहत यदि आप लोग इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1 मार्च से पहले खरीदने हैं तो आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर भारी सब्सिडी प्राप्त कर सकते हैं साथ ही में आपको रोड टैक्स और रजिस्ट्रेशन फीस भी नहीं देनी होगी.

Leave a Comment

Join Telegram Group