Simple One: सिंगल चार्ज में चलता है 212 Km! मिल रही है ₹20,000 तक की छूट

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Best High Range Electric Scooter: क्या आप एक हाई रेंज और हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं. तो हम लेकर आ गए हैं सिंपल कंपनी का सबसे शानदार और हाई रेंज इलेक्ट्रिक स्कूटर. आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हाई स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसे चलाने के लिए आपको लाइसेंस और खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता होगी. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ट में 212 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है, और यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 105 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है. लेकिन इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक ही कमी है, वह इसकी कीमत है.

क्योंकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत आम भारतीय नागरिकों के लिए थोड़ी ज्यादा हो जाती है. जिस वजह से आम भारतीय नागरिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने से डरते हैं. लेकिन इस समस्या का भी समाधान मिल गया है. अब आम भारतीय नागरिक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आराम से खरीद सकते हैं. क्योंकि स्टेट सरकार द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर स्टेट सब्सिडी दी जा रही है. जिसके तहत यह इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में बहुत ही गिरावट आ जाती है. तो आज के शानदार आर्टिकल में हम आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्टेट सब्सिडी के बारे में बताएंगे और कुछ इलेक्ट्रिक स्कूटर से रिलेटेड विशेष जानकारियां भी बताएंगे. अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें…

Best High Range Electric Scooter
Best High Range Electric Scooter

सिंगल चार्ज में चलता है 212 किलोमीटर

आपको बता दें कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 5kwh का लिथियम आयन बैट्री पैक जोड़ा है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 212 किलोमीटर की शानदार रेंज प्रदान करने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चार्जिंग समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर नॉर्मल चार्जर से 100% चार्ज होने में 5 से 6 घंटे का समय लेता है. लेकिन आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फास्ट चार्जर से चार्ज करते हैं तो मात्र 1 घंटे में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज हो जाता है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के वजन की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का कुल वजन 134 किलोग्राम है.

यह भी पढ़िए- Tunwal Storm ZX Advance 1: भारत का पहला तीन पहिए वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर! रेंज और स्पीड देखकर उड़ जाएंगे आपके होश

मिलेगी PMSM मोटर और हाई स्पीड

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 8500 वाट का PMSM मोटर को जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी शानदार मैक्स पावर और मैक्स टॉक प्रदान करने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 105 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की फीचर्स की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको अब तक के सभी शानदार फीचर्स देखने को मिल जाएंगे.

कीमत और स्टेट सब्सिडी

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटी एक्स शोरूम कीमत 1,45,000 है. जो कि आपको रजिस्ट्रेशन और टू व्हीलर इंश्योरेंस करवा कर ऑन रोड 1,50,000 रुपए की पड़ जाएगी. लेकिन इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के ऊपर सरकार द्वारा स्टेट सब्सिडी दी जा रही है. जिसके तहत इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत में से ₹20000 की कटौती हो जाएगी. कटौती करने के बाद यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपको 1,30,000 रुपए की कीमत में मिल जाएगा.

अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 130000 रुपए में खरीदना चाहते हैं. तो उसके लिए आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर को दिल्ली से खरीदना पड़ेगा. यदि आपके स्टेट में स्टेट सब्सिडी नहीं दी जा रही है भारतीय सरकार द्वारा तो आपको यह इलेक्ट्रिक स्कूटर किसी अन्य स्टेट से खरीदना होगा जहां पर भारतीय सरकार द्वारा स्टेट सब्सिडी नहीं दी जा रही है. जैसे दिल्ली आपको बता दें दिल्ली में स्टेट सब्सिडी दी जा रही है.

Leave a Comment

Join Telegram Group