Okinawa Ridge: एक बार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीद लिया! तो जिंदगी भर खुश रहोगे

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

Best Electric Scooter Okinawa Ridge in the Indian Market: जैसा कि हम सभी जानते हैं कि पेट्रोल से चलने वाले वाहनों में बहुत ही खर्च होता है. क्योंकि आम भारतीय नागरिक पहले तो उसे खरीदने में पैसा लगता है. उसके बाद जिंदगी भर पेट्रोल में पैसा देता है. इससे आम भारतीय नागरिक की सेविंग्स हवा में उड़ जाती हैं पता भी नहीं चलता. क्योंकि पेट्रोल और डीजल के दाम फिलहाल के समय में काफी ज्यादा है.

जिस वजह से ज्यादातर आम भारतीय नागरिक अब पेट्रोल और डीजल से चलने वाले वाहनों को छोड़ रहे हैं. और सिर्फ इलेक्ट्रिक से चलने वाले वाहनों को हो अपना रहे हैं. क्योंकि अब आप भी देख सकते हैं पहले के समय में और अब के समय में कितना चेंज आया है. क्योंकि पहले हमें इतने इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय सड़कों पर नजर नहीं आते थे. लेकिन अब तो ज्यादातर भारतीय सड़कों पर इलेक्ट्रिक बंद दौड़ते हुए नजर आ जाते हैं. क्योंकि भारतीय सरकार भी इलेक्ट्रिक वाहन बनाने पर ही ध्यान दे रही है.

क्योंकि पूरे देश भर में फॉसिल्स फ्यूल्स की खपत बहुत तेजी से हो रही है. जिसको देखते हुए कुछ सालों बाद पेट्रोल और डीजल देखने को भी नहीं मिलेगा. जिस वजह से भारतीय सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों पर स्टेट सब्सिडी भी दे रही है अलग से, जिससे आम भारतीय नागरिक इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने में सक्षम हो पाए. तो आज के इस शानदार आर्टिकल में हम आपको बताएंगे ओकिनावा कंपनी के Okinawa Ridge इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में.

जो की एक बहुत ही शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर है आम भारतीय नागरिक के बजट में, साथ ही साथ यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है. और भी कुछ खास बातें हैं इलेक्ट्रिक स्कूटर में, जिन्हें जानकर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने का मन बना लेंगे. तो चलिए जानते हैं शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में सभी जानकारी. अगर आप एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं वह भी बिल्कुल कम बजट में और शानदार फीचर्स के साथ तो इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़ें…

Best Electric Scooter Okinawa Ridge in the Indian Market

सिंगल चार्ज में चलता है 150 किलोमीटर

आपको बता दें कंपनी द्वारा बनाया गया यह इलेक्ट्रिक स्कूटर मीडियम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. जिसमें कंपनी ने लिथियम आयन बैट्री पैक को जोड़ा है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 150 किलोमीटर की शानदार रंगीन प्रदान करने में सक्षम. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के चार्ज के समय की बात की जाए तो, यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100% चार्ज होने में मात्र तीन से चार घंटा का समय लेता है.

यह भी पढ़िए-आया एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर सामने, कीमत बस ₹22000, सिंगल चार्ज में चलेगा 70 Km…

कंपनी द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 800 वाट का बीएलडीसी मोटर जोड़ा गया है. जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 45 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार प्रदान करने में सक्षम है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको कुछ इस प्रकार की फीचर्स देखने को मिलते हैं जैसे-मोबाइल एप्लीकेशन, जिओ फेंसिंग, एंटी थेफ्ट अलार्म, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर और भी ऐसे ही शानदार फीचर्स आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिल जाएंगे.

कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआती कीमत की बात की जाए तो, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरुआत है एक्स शोरूम कीमत मात्र 86 हजार रुपए है. जो कि आपको रजिस्ट्रेशन और टू व्हीलर इंश्योरेंस करवा कर ऑन रोड ₹95,000 की पड़ जाएगी. अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना चाहते हैं, तो आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑफिशल साइट पर जाकर ऑनलाइन बुक कर सकते हैं. और ऑनलाइन ही ऑर्डर कर सकते हैं.

Leave a Comment

Join Telegram Group