इतने सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलेगी 100 किलोमीटर की शानदार रेंज, जानिए क्या है नाम और क्या होगी कीमत

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

AMO Jaunty Pro Electric Scooter: भारत में इन दोनों इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट का बाजार काफी तेजी से बढ़ रहा है ऐसे में कई कंपनियां भारतीय बाजार में अपना एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच कर रही है, किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें रेंज ज्यादा देखने को मिल जाती है तो किसी में हमें रफ्तार.

आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत किफायती होगी और इसमें हमें बेहतर रेंज भी देखने को मिलेगी। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि इलेक्ट्रिक स्कूटर में सबसे बड़ी समस्या रेंज की होती है। आज हम जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करने जा रहे हैं, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम AMO Jaunty Pro Electric स्कूटर है और इसमें हमें 100 किलोमीटर की बेहतरीन रेंज देखने को मिलती है। आइए जानते हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में विस्तार से…

AMO Jaunty Pro Electric Scooter
AMO Jaunty Pro Electric Scooter

मिलेगी 100 किलोमीटर की शानदार रेंज

आपको बता दें कि कंपनी ने अपने AMO Jaunty Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर को VRLA बैटरी टाइप के साथ जोड़ा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदते समय हमें दो बैटरी विकल्प देखने को मिलते हैं जो कि 72V27Ah और 72V30Ah हैं, कंपनी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में कुल 75 से 100 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है। अधिक जानकारी के लिए बता दे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को 100% चार्ज होने में 6 घंटे का समय लगता है।

रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस की जरूरत नहीं

आपको बता दें कि यह एक कम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा जिसे खरीदते समय किसी भी प्रकार के रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं होगी और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को चलाते समय हमें लाइसेंस की आवश्यकता नहीं होगी, आपको बता दें इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 250 वाट की बीएलडीसी मोटर देखने को मिल जाती है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को महज25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार दे सकती है.

कीमत

जैसा कि हमने आपको बताया यह एक काम स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसमें हमें किसी भी प्रकार की लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं पड़ती, बता दे यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर तक बिना रुके चल सकती है. कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 59,966 रुपए से शुरू होती है

Leave a Comment

Join Telegram Group