इलेक्ट्रिक स्कूटर लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यहां हैं 3 विकल्प, कीमत और रेंज होगी शानदार

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now

3 best electric scooter: इलेक्ट्रिक वाहन का बाजार भारत में बड़ी तेजी से बढ़ता हुआ नजर आ रहा है लोग इन इलेक्ट्रिक वाहन को काफी पसंद कर रहे हैं चाहे वो इलेक्ट्रिक स्कूटर हो या इलेक्ट्रिक बाइक. लेकिन भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड सबसे ज्यादा है . कई कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च किए हैं जिन्हें लोगों की तरफ से अच्छा रेस्पॉन्स मिला है.

आज इस आर्टिकल में हम आपको 3 ऐसे बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जिनकी रेंज और कीमत काफी अच्छी है और अगर फीचर्स की बात करें तो वो भी काफी अच्छे होंगे।

Bajaj Chetak Electric Scooter

3 best electric scooter

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹122000 से 143000 रुपए के बीच है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 4 KW(5.36 HP) bosch Electric motor से संचालित और इसको 3 KWH क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी पैक से जोड़ा गया है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है बात करें इसकी टॉप स्पीड की तो वह 63 किलोमीटर प्रति घंटा है.

Ola S1 Pro Electric Scooter

3 best electric scooter

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹140000 है, ओला S1 प्रो को देश भर मैं काफी पसंद किया गया है. इस स्कूटर को 8.5 Kw की मोटर से संचालित और 4 KWH क्षमता वाली लिथियम आयन बैटरी पैक से जोड़ा गया है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज में 181 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है बात करें इसकी टॉप स्पीड की तो वह एक 116 किलोमीटर प्रति घंटा है.

Simple one electric scooter

3 best electric scooter

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत भारतीय बाजार में ₹150000 है। इलेक्ट्रिक स्कूटर में अब तक देखी गई सबसे अच्छी रेंज 200 किमी प्रति चार्ज है। यह स्कूटर 8.5 Kw मोटर द्वारा संचालित है और यह 4 KWH क्षमता के बैटरी पैक से जुड़ा है, इसकी टॉप स्पीड एक से 16 किलोमीटर प्रति घंटा है।

Leave a Comment

Join Telegram Group