जानिए Ola Electric Scooter के Price में कितना बदलाव हुआ 1 जून से

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp channel (Join Now) Join Now
Join WhatsApp GroupJoin Us
Join Telegram GroupJoin Us

Ola Electric ने अपने S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतें बढ़ा दी हैं। इलेक्ट्रिक two-wheeler निर्माता, जो present में बिक्री के मामले में सेगमेंट में leader है, ने इन दोनों मॉडलों की कीमत कम से कम ₹15,000 बढ़ा दी है। सरकार द्वारा इस महीने से शुरू होने वाले FAME II अनुदान दर को घटाकर केवल 15 प्रतिशत करने का फैसला लेने के कुछ ही दिनों के बाद मूल्य increase होगा । इस फैसले से जल्द ही अन्य EV manufacturers के मूल्य संशोधनों की ओर अग्रसर होने की उम्मीद है।

Ola Electric की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। मई से पहले इस मॉडल की कीमत ₹1.15 थी। Ola S1 3 kWh बैटरी के साथ एक S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर प्रदान करता है। यह एक बार चार्ज करने पर लगभग 141km की सर्टिफाइड रेंज ऑफर कर सकता है।

EV manufacturers के प्रमुख इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola S1 Pro की कीमत अब ₹1.40 लाख (एक्स-शोरूम) है, जो ₹1.25 लाख की पिछली कीमत से ₹15,000 अधिक है। S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4 kWh की बड़ी बैटरी है, जो एक बार चार्ज करने पर 181 Km तक की रेंज दे सकती है। यह 116km/h की टॉप स्पीड भी दे सकता है।

ओला इलेक्ट्रिक ने S1 Air नामक तीसरे मॉडल है जिसको लॉन्च नहीं किया। Ola S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन Variants में आता है, कीमतें 85,000 रुपये से शुरू होती हैं। S1 Air के मिडिल और टॉप वेरिएंट की कीमत क्रमशः 1 लाख रुपये और 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी। अगले महीने से ग्राहकों को इलेक्ट्रिक स्कूटर डिलीवर कर दिया जाएगा। यह S1 Air मॉडल में इस्तेमाल की गई 3 kWh बैटरी कैपेसिटी के साथ आता है। हालाँकि, S1 Air प्रति चार्ज 125km तक की रेंज पेश कर सकता है, जो S1 से लगभग 16km कम है। इसकी टॉप स्पीड 85 km/h है, जो S1 मॉडल की तुलना में लगभग 10 km/h धीमी है।

Read alsoElectric Scooter खरीदने पर होगा ₹35,000 का नुकसान | Fame 2 Subsidy Update

Leave a Comment

Join Telegram Group